कर्नाटक में शेड में रह रही 90 साल की महिला का बिजली का बिल आया एक लाख

कर्नाटक में शेड में रह रही 90 साल की महिला का बिजली का बिल आया एक लाख
Aged single woman living in shed gets Rs 1 lakh electricity bill in K’taka; minister intervenes to resolve issue
हर महीने 70 से 80 रुपये का भुगतान करना पड़ता था
डिजिटल डेस्क, कोप्पल । कोप्पल शहर के भाग्यनगर में एक छोटे से शेड में रहने वाली 90 वर्षीय महिला गिरिजम्मा को उस समय सबसे बड़ा झटका लगा, जब उन्हें 1 लाख रुपये का बिजली बिल मिला। इसके पहले बुजुर्ग महिला को बिजली शुल्क के तौर पर हर महीने 70 से 80 रुपये का भुगतान करना पड़ता था। अपनी आजीविका कमाने के लिए संघर्ष कर रही गिरिजम्मा की आंखों में आंसू थे और उसने मीडिया से उसे इस स्थिति से बाहर निकालने की अपील की।

मीडिया द्वारा बिजली मंत्री से सवाल पूछे जाने के बाद के.जे. जॉर्ज ने गुरुवार को कहा, उन्हें बिल मिला, जिसमें मीटर में गड़बड़ी के कारण गलत राशि का उल्लेख था। उन्हें बिल का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। मंत्री के बयान के बाद गुलबर्गा इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (गेसकॉम) के कर्मचारी उनके शेड की ओर दौड़ पड़े। कार्यपालक अभियंता, राजेश ने बिजली मीटर का निरीक्षण किया और कहा कि यह एक तकनीकी खराबी थी। स्टाफ और बिल कलेक्टर की गलती से बढ़ा हुआ बिल बन गया। उन्होंने महिला को बताया कि उन्हें बिल का भुगतान करने की जरूरत नहीं है। राहत महसूस कर रही वृद्धा ने दोनों हाथ जोड़कर अधिकारी और मीडिया को धन्यवाद दिया।

इस घटना के परिणामस्वरूप सार्वजनिक आक्रोश फैल गया, क्योंकि राज्य भर में लोग बढ़ी हुई टैरिफ दरों और बढ़े हुए बिलों से नाखुश हैं। कांग्रेस सरकार, जिसने गृह लक्ष्मी योजना के तहत सभी घरों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था, कड़वी भावनाओं को कम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। बिजली दरों में बढ़ोतरी के विरोध में औद्योगिक संगठनों ने भी बंद का आह्वान किया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Jun 2023 10:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story